अधिकारियों की क्लास में कोई पास नही सभी के 10 मेसे 0,2,5,6 नंबर ही मिले।

 रतलाम के अधिकारियों पर चला कलेक्टर का हंटर, अधिकारियों की क्लास में कोई पास नही सभी के 10 मेसे 0,2,5,6 नंबर ही मिले।




रतलाम कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा अधिकारियों की क्लास ली गई जिसमें सभी जिम्मेदार अधिकारियों के 10 मेसे किसी के 0, 2 से 6 तक कि नंबर मिले कलेक्टर ने समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में ली गई। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम आयुक्त सोमनाथ झारिया से बोले, इंजीनियर सेटिंग करते है, कृषि विभाग की समीक्षा में उप संचालक कृषि को निर्देश दिए कि यूरिया की कालाबाजारी नहीं हो यह सुनिश्चित किया जाए। यदि जिले में किसी ने निर्धारित से ज्यादा मूल्य पर यूरिया बेचा तो उसके विरुद्ध रासुका लगाइ जाएगी। उप-संचालक के विरुद्ध नाराजगी व्यक्त करते हुए कलेक्टर ने कहा कि आपके विरुद्ध सबसे ज्यादा शिकायतें आ रही हैं यह ध्यान रहे कि आप ही सेटिंग करके ज्यादा कीमत में यूरिया नहीं बिकवाएं, 

अब यदि आगे और शिकायतें आई तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम ने नगर निगम के प्रति सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि माफिया के विरुद्ध कार्यवाही में ईमानदारी से कार्य को अंजाम नहीं दिया जा रहा है। कलेक्टर ने कहा कि विगत दिनों शहर में दो कालोनियों से अतिक्रमण हटाकर भूमि मुक्त कराई गई परंतु तीसरी कॉलोनी में कार्रवाई नहीं की गई। वहां सेटिंग की शिकायत प्राप्त हुई है। सूचना में बताया गया है कि नगर निगम के इंजीनियर द्वारा कॉलोनाइजर से सेटिंग करके कॉलोनी को टूटने से बचा लिया गया। 

निगमायुक्त को सख्ती से निर्देशित किया गया कि उक्त प्रकार के इंजीनियरों के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई की जाए ।समीक्षा के दौरान नामली तहसीलदार अनीता चौकोटिया ने बताया कि नामली शहर में करीब 15 कॉलोनियां चिन्हित की गई है जिनके विरुद्ध कार्रवाई की जाना है। कलेक्टर ने कहा कि सभी के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित करें।

समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर कुमार द्वारा फूड एंड ड्रग इंस्पेक्टर की कार्यप्रणाली के विरुद्ध भारी नाराजगी व्यक्त की गई। कलेक्टर ने कहा कि आप लोगों का काम दिखाई नहीं दे रहा है, अभी तक किसी मसाला उद्योग के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की गई जबकि वहां से मिलावट की सूचनाएं प्राप्त हो रही है। जिले के बाजना-सैलाना क्षेत्रों में भी नमूने लेने का कार्य ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा नहीं किया गया है। अब पूरे सप्ताह में सभी फूड एंड ड्रग इंस्पेक्टर सैलाना-बाजना- रावटी क्षेत्रों में भ्रमण करके नमूने लेंगे, एफआईआर करवाएंगे। कलेक्टर ने यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि किसी भी दुकानदार से सेटिंग नहीं करना अन्यथा आप के विरुद्ध भोपाल रिपोर्ट भेज दी जाएगी। 


कलेक्टर कुमार ने शासन के निर्देश अनुसार बैठक में निर्देशित किया कि जिले में सभी पटवारी अपने मुख्यालय पर सोमवार तथा गुरुवार को अनिवार्य रूप से आमजन के लिए उपलब्ध रहेंगे ताकि आम जनता को परेशानी नहीं हो और उनका काम हो जाए। पटवारियों के ग्राम पंचायत मुख्यालय पर बैठक का समय 10ः30 बजे से शाम 5ः30 बजे तक का रहेगा, जिसमें वे आमजन के लिए उपलब्ध रहेंगे अन्यथा की स्थिति में बगैर किसी लाग लपेट के पटवारी के विरुद्ध कार्रवाई कर दी जाएगी। इसके साथ ही कलेक्टर ने सभी तहसीलदारों को निर्देशित किया कि वे इन दिनों कोई बैठक नहीं रखें और रिपोर्ट करें। 

सीएमएचओ को भ्रमण करने के निर्देश बैठक में कलेक्टर द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के लिए उप स्वास्थ्य केंद्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के निरीक्षण हेतु निर्देशित किया गया। सीएमएचओ ननावरे सैलाना-बाजना क्षेत्रों का इसी सप्ताह भ्रमण करेंगें। बैठक में जिला परियोजना समन्वयक एमएल सासरी को भी फील्ड विजिट करने के निर्देश दिए। वे स्कूलों में जाएं और निरीक्षण करें, रिपोर्ट प्रस्तुत करें। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के महाप्रबंधक तोमर को भी सड़कों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

Post a Comment

ज्यादा जानकारी के लिये हमारी बेवसाईड https://www.zerobeat.in/ पर बने रहे! अपने विचार व्यक्त करने के लिए कमेंट करें

Previous Post Next Post